गुजरात टाइटंस vs कोलकाता नाइट राइडर्स | GT vs KKR IPL 2023 Highlights Match 13

इस पोस्ट में हम GT vs KKR IPL 2023 की सम्पूर्ण Highlights देने वाले है जो की आईपीएल का Match 13 है |  Gujarat Titans (GT) और Kolkata Knight Riders (KKR) के बीच IPL 2023 का 13 वां मैच खेला जाएगा | कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर के चोटिल होने और बांग्लादेश के हरफनमौला शाकिब अल हसन के नाम वापिस लेने के बाद जेसन रॉय को टीम में शामिल किया। अफगानिस्तान के युवा विकेटकीपर रहमानुल्लाह गुरबाज की उम्दा बल्लेबाजी के बाद अब देखना होगा कि जेसन रॉय के लिए कहां जगह बनती है। रहमानुल्लाह गुरबाज ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 22 रन बनाए थे और आरसीबी के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करके टीम को 200 के पार स्कोर दिया था। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ 81 रन से मिली जीत में शार्दुल ठाकुर ने हरफनमौला प्रदर्शन किया और दिल्ली के युवा गेंदबाज सुयश शर्मा ने 30 रन देकर तीन विकेट लिए। स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने 15 रन देकर 4 विकेट लिए, जबकि सुनील नरेन ने दो विकेट चटकाए थे। इससे केकेआर का मनोबल जरूर बढ़ा होगा और कार्यवाहक कप्तान नितिश राणा का हौसला भी।

gt vs kkr ipl 2023 highlights match 13

GT vs KKR IPL 2023 Highlights Match 13

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) : वेंकटेश अय्यर, रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर) मनदीप सिंह/एन जगदीशन, नितीश राणा (कप्तान), आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, शार्दुल ठाकुर, सुनील नरेन, टिम साउदी, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती।

गुजरात टाइटंस (GT) : ऋद्धिमान साहा, शुभमन गिल, साई सुदर्शन, विजय शंकर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, अभिनव मनोहर, राशिद खान, मोहम्मद शमी, अल्जारी जोसेफ, यश दयाल |

KKR के खिलाफ हार्दिक पांड्या के आंकड़े हैं शानदार

IPL 2023 में आज गुजरात टाइटंस का मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स से है। केकेआर के खिलाफ गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या के आंकड़े कमाल के हैं। हार्दिक पांड्या ने केकेआर के खिलाफ 61 के औसत और 173.46 के स्ट्राइक रेट से 366 रन बनाए हैं। इसमें उनका आईपीएल में सर्वोच्च स्कोर (91) भी शामिल है।

ग्राउंड पर पहुंचे दोनों कप्तान

आईपीएल 2023 में आज गुजरात टाइटंस का मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स से है। यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। थोड़ी देर में टॉस होने वाला है। टॉस के लिए दोनों टीमों के कप्तान ग्राउंड पर आ गए हैं।

गुजरात ने जीता टॉस, नहीं खेल रहे हार्दिक पांड्या

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के 13वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस का मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स से है। गुजरात ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। हार्दिक पांड्या आज बीमार हैं। उनकी जगह राशिद खान गुजरात की कप्तानी कर रहे हैं। हार्दिक की जगह प्लेइंग इलेवन में विजय शंकर को शामिल किया गया है। कोलकाता नाइट राइडर्स में दो बदलाव हुए हैं। लॉकी फार्ग्युसन और एन जगदीशन को मिली है प्लेइंग इलेवन में जगह।

यह हैं KKR के इम्पैक्ट प्लेयर

गुजरात टाइटंस के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स ने बतौर इम्पैक्ट प्लेयर पांच खिलाड़ियों का नाम दिया है। इसमें अनुकूल रॉय, वैभव अरोड़ा, डेविड विस, मंदीप सिंह और वेंकटेश अय्यर का नाम शामिल है। कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम पहले गेंदबाजी करेगी।

गुजरात टाइटंस के इम्पैक्ट प्लेयर

नए कप्तान के साथ उतरी गुजरात टाइटंस ने भी बतौर इम्पैक्ट प्लेयर पांच खिलाड़ियों का नाम दिया है। इसमें जयंत यादव, श्रीकर भरत, मोहित शर्मा, मैथ्यू वेड, जोश लिटिल

साहा और गिल ने किया गुजरात की पारी का आगाज

गुजरात टाइटंस ने अपनी बल्लेबाजी की शुरुआत कर ली है। ऋद्धिमान साहा और शुभमन गिल ने पारी का आगाज किया है। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ गुजरात ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। हार्दिक पांड्या की जगह राशिद खान कप्तानी कर रहे हैं।

पहले दो ओवर में गुजरात का स्कोर 17/0

ऋद्धिमान साहा और शुभमन गिल ने गुजरात को अच्छी शुरुआत दी है। पहले दो ओवर में इन दोनों बल्लेबाजों ने 17 रन स्कोरबोर्ड पर लगा दिए हैं, जिसमें से 14 रन बल्ले से आए हैं और 3 एक्स्ट्रा हैं। साहा 6 पर और गिल 8 रन पर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

गुजरात को लगा पहला झटका, साहा आउट

गुजरात टाइटंस को ऋद्धिमान साहा के रूप में पहला झटका लग गया है। सुनील नारायण ने साहा की पारी को 17 रन पर ही खत्म कर दिया है। 5 ओवर के बाद गुजरात टाइटंस का स्कोर 38/1 है। साहा के आउट होने के बाद क्रीज पर साईं सुदर्शन आए हैं।

पावरप्ले के बाद गुजरात का स्कोर 54/1

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात की टीम ने पावरप्ले में 54 रन बना लिए हैं और ऋद्धिमान साहा के रूप में एक विकेट खोया है। क्रीज पर शुभमन गिल 20 और साईं सुदर्शन 5 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। 6वें ओवर में शुभमन गिल ने वरुण चक्रवर्ती को 3 लगातार चौके जड़ दिए।

10 ओवर के बाद गुजरात

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करने वाली गुजरात टाइटंस ने पहले 10 ओवर के अंदर 88 रन स्कोरबोर्ड पर लगा दिए हैं। गुजरात को ऋद्धिमान साहा (17) के रूप में एक झटका लगा है। क्रीज पर शुभमन गिल (36) और साईं सुदर्शन (22) पर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

शुभमन गिल 39 रन बनाकर आउट

गुजरात टाइटंस को शुभमन गिल के रूप में दूसरा झटका लगा है। गिल 39 रन बनाकर सुनील नारायण का ही शिकार बने हैं। सुनील नारायण ने ही ऋद्धिमान साहा को आउट किया था। 12 ओवर की समाप्ति पर गुजरात का स्कोर 101/2 है। गिल के आउट होने के बाद क्रीज पर अभिनव मनोहर बल्लेबाजी करने आए हैं।

अभिनव ने उमेश के ओवर में जड़े तीन चौके

शुभमन गिल के आउट होने के बाद क्रीज पर आए अभिनव मनोहर ने आते ही उमेश यादव के ओवर में 3 लगातार चौके जड़ दिए। उमेश यादव के इस ओवर में कुल 14 रन आए। 13 ओवर के बाद गुजरात का स्कोर 115/2 है।

15 ओवर के बाद गुजरात 132/3

गुजरात टाइटंस की पारी के 15 ओवर खत्म हो गए हैं। गुजरात ने 3 विकेट खोकर 132 रन स्कोरबोर्ड पर लगा दिए हैं। क्रीज पर साईं सुदर्शन (46) पर और विजय शंकर 7 रन पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। केकेआर की तरफ से 2 विकेट सुनील नारायण ले चुके हैं, जबकि एक विकेट सुयश शर्मा ने लिया है।

साईं सुदर्शन हाफ सेंचुरी बनाकर आउट

गुजरात टाइटंस को साईं सुदर्शन के रूप में चौथा झटका लग गया है। सुदर्शन 53 रन की पारी खेलकर सुनील नारायण का शिकार बने हैं। सुनील नारायण ने अपने स्पेल में 33 रन देकर तीन विकेट हासिल किए हैं। वहीं एक विकेट सुयश शर्मा को मिला है। 18 ओवर की समाप्ति के बाद गुजरात का स्कोर 159/4 है।

विजय शंकर की विस्फोटक बल्लेबाजी

हार्दिक पांड्या की जगह प्लेइंग इलेवन में आए विजय शंकर ने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए अपनी हाफ सेंचुरी पूरी कर ली है। विजय शंकर ने शार्दुल ठाकुर के ओवर में तीन लगातार छक्के जड़ दिए हैं।

गुजरात ने KKR को दिया 205 रन का लक्ष्य

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई गुजरात टाइटंस ने केकेआर को 205 रन का लक्ष्य दिया है। डेथ ओवर्स में विजय शंकर की तूफानी बल्लेबाजी की बदौलत गुजरात की टीम ने आखिरी पांच ओवरों में 72 रन ठोक दिए। विजय शंकर ने 24 गेंदों में 63 रन की तूफानी पारी खेलकर नाबाद रहे। 262 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए विजय शंकर ने अपनी पारी में 4 चौके और 5 छक्के लगाए। केकेआर की तरफ से सुनील नारायण ने 3 और सुयश शर्मा ने 1 विकेट लिया।

गुरबाज के रूप में केकेआर को लगा पहला झटका

205 रन के लक्ष्य का पीछा करने आई कोलकाता नाइट राइडर्स को पहला झटका लग गया है। रहमानुल्लाह गुरबाज़ 12 गेंदों में 15 रन बनाकर आउट हो गए हैं। मोहम्मद शमी ने गुजरात को पहली सफलता दिलाई है। गुरबाज के आउट होने के बाद इम्पैक्ट प्लेयर वेंकटेश अय्यर बल्लेबाजी के लिए आए हैं। 3 ओवर की समाप्ति के बाद केकेआर का स्कोर 21/0 है।

नरायण जगदीशन 6 रन बनाकर पवेलियन लौटे

कोलकाता नाइट राइडर्स को जोशुआ लिटिल ने दूसरा झटका दिया। नरायण जगदीशन 6 रन बनाकर पवेलियन लौटे। कोलकाता नाइट राइडर्स का स्कोर 4 ओवर में 2 विकेट पर 28 रन। जीत के लिए 177 रन की दरकार। वेंकटेश अय्यर 7 रन बनाकर क्रीज पर। नितीश राणा नए बल्लेबाज के तौर पर क्रीज पर।

8 ओवर के बाद केकेआर 68/2

205 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही कोलकाता नाइट राइडर्स ने 8 ओवर की समाप्ति के बाद स्कोरबोर्ड पर 2 विकेट खोकर 68 रन लगा दिए हैं। वेंकटेश अय्यर (29) और कप्तान नितीश राणा (18) की जोड़ी क्रीज पर है। केकेआर को अभी भी जीत के लिए 72 गेंदों में 137 रन चाहिए।

KKR को जीत के लिए चाहिए 119 रन

205 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही कोलकाता नाइट राइडर्स की पारी के 10 ओवर खत्म हो गए हैं। 10 ओवर की समाप्ति के बाद केकेआर का स्कोर 86/2 है। वेंकटेश अय्यर (40) और नितीश राणा (25) क्रीज पर डटे हुए हैं। दोनों के बीच अर्द्धशतकीय साझेदारी हो चुकी है। केकेआर को अभी भी जीत के लिए 57 गेंदों में 117 की जरूरत है।

वेंकटेश अय्यर ने जड़ा अर्द्धशतक

12 ओवर की समाप्ति के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स का स्कोर 116/2 है। वेंकटेश अय्यर ने 26 गेंदों में अपना अर्द्धशतक पूरा कर लिया है और नितीश राणा के साथ उनकी साझेदारी 90 रन की हो गई है। नितीश राणा 36 रन पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। केकेआर को जीत के लिए 48 गेंदों में 89 रन की जरूरत है।

KKR को लगा तीसरा झटका

205 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही कोलकाता नाइट राइडर्स की मुश्किलें फिर बढ़ गई हैं। कप्तान नितीश राणा 45 रन बनाकर आउट हो गए हैं। अल्जारी जोसेफ ने राणा का विकेट लिया। केकेआर को अभी भी जीत के लिए 40 गेंदों में 77 रन की जरूरत है।

KKR को जीत के लिए चाहिए 30 में 56 रन

205 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही कोलकाता नाइट राइडर्स लक्ष्य से 56 रन दूर है। 15 ओवर की समाप्ति के बाद केकेआर का स्कोर 149/3 है। वेंकटेश अय्यर 37 गेंदों में 79 रन बनाकर नाबाद हैं। उनके साथ रिंकू सिंह 2 रन पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। केकेआर को अभी जीत के लिए 30 गेंदों में 56 रन की जरूरत है।

वेंकटेश अय्यर के विकेट से कहानी में नया मोड़

गुजरात टाइटंस और केकेआर के बीच चल रहा मुकाबला रोमांचक होता जा रहा है। खतरनाक बल्लेबाजी कर रहे वेंकटेश अय्यर 83 रन बनाकर आउट हो गए हैं। इसी के साथ गुजरात की मैच में वापसी हो गई है। वेंकटेश के विकेट के बाद आंद्रे रसेल बल्लेबाजी के लिए आए हैं। केकेआर को अभी जीत के लिए 24 गेंदों में 50 रन की जरूरत है।

राशिद ने कराई गुजरात की मैच में वापसी

गुजरात टाइटंस और केकेआर के बीच का मुकाबला बेहद रोमांचक हो गया है। राशिद खान ने दो लगातार विकेट लेकर गुजरात टाइटंस की मैच में वापसी कराई है। राशिद ने पहले आंद्रे रसेल को 1 रन पर पवेलियन भेजा और उसके बाद अगली ही गेंद पर सुनील नारायण भी 0 पर ही आउट हो गए। केकेआर को अभी जीत के लिए 22 गेंदों में 50 रन की जरूरत है।

गुजरात टाइटंस के कप्तान राशिद खान ने आईपीएल 2023 की पहली हैट्रिक अपने नाम कर ली है। राशिद ने 17वें ओवर की पहली तीन गेंदों के अंदर आंद्रे रसेल (1), सुनील नारायण (0) और शार्दुल ठाकुर (0) का विकेट लेकर गुजरात की पूरी तरह से मैच में वापसी करा दी है। केकेआर को 18 गेंदों में 48 रन की जरूरत है।

रिंकू सिंह ने गुजरात टाइटंस के जबड़े से छीनी जीत

आईपीएल 2023 के 13वें मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबले में रोमांच की सारी सीमाएं टूट गईं। केकेआर के बल्लेबाज रिंकू सिंह ने गुजरात टाइटंस के जबड़े से जीत को छीन लिया है। आखिरी ओवर में केकेआर को जीत के लिए 29 रन की जरूरत थी। हर एंगल से यह असंभव लग रहा था, लेकिन रिंकू सिंह ने 5 लगातार छक्के जड़कर इस असंभव को संभव कर दिखाया और केकेआर ने मैच को 3 विकेट से जीत लिया।

गुजरात टाइटंस vs कोलकाता नाइट राइडर्स मैच निष्कर्ष (GT vs KKR IPL 2023 Match 13 Conclusion)

रिंकू सिंह ने गुजरात के जबड़े से छीनी जीत, राशिद खान की हैट्रिक पर यश दयाल ने फेरा पानी
इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 के 13वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने गुजरात टाइटंस को 3 विकेट से मात दे दी है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोरबोर्ड पर 4 विकेट खोकर 204 रन लगाए। गुजरात की तरफ से विजय शंकर ने विस्फोटक बल्लेबाजी की। उन्होंने 24 गेंदों में 63 रन की नाबाद पारी खेली। कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से वेंकटेश अय्यर (83) हाई स्कोरर रहे, लेकिन रिंकू सिंह ने 21 गेंदों में 48 रन की विस्फोटक पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई। रिंकू सिंह ने आखिरी ओवर में 5 छक्के लगाकर अपनी टीम को मैच जिताया। इससे पहले राशिद खान ने IPL 2023 की पहली हैट्रिक ली। उस हैट्रिक की वजह से लगा था कि गुजरात मैच जीत जाएगी, लेकिन आखिरी में केकेआर ने जीत दर्ज की। गुजरात की तरफ से विजय शंकर (63) हाई स्कोरर रहे।

IPL 2023 में जितने भी मैच हुए उन सभी मैच की Highlights देखने के लिए यहाँ Click कीजिये |

Please follow and like us: